खास खबरडेली न्यूज़

दो दिन के महाअभियान में सवा लाख से ज्यादा लोगों ने लिया वैक्सीन का डोज

30 हजार का था लक्ष्य, 41 हजार लोगों ने लगवाए टीके

छतरपुर। कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए छतरपुर के लोग वैक्सीन के प्रति गजब की जागरूकता का परिचय दे रहे हैं। वैक्सीनेशन महाअभियान के दूसरे चरण में 25 और 26 अगस्त को जिले में 1 लाख 5 हजार लोगों को टीके लगाए जाने का लक्ष्य था। पहले दिन जहां लगभग 75 हजार लोगों ने टीके लगवाए तो वहीं दूसरे दिन लगभग 41 हजार लोग टीके का डोज लेने में सफल हुए। कुल मिलाकर दो दिनों में लगभग सवा लाख लोगों ने कोरोना का पहला अथवा दूसरा टीका लिया। सबसे ज्यादा जागरूकता गुरूवार को दिखी जब 30 हजार के लक्ष्य के विरूद्ध शाम 7 बजे तक लगभग 41 हजार लोग टीका लगवा चुके थे। 

90 साल की महिला ने लगवाया टीका

सबसे उत्साहजनक तस्वीर ग्राम खरदूती से सामने आई। यहां एक 90 वर्षीय महिला रूपधारी राजपूत ने स्वयं टीकाकरण केन्द्र पहुंचकर न सिर्फ टीका लगवाया बल्कि लोगों को भी टीके के लिए जागरूक किया। उनके अलावा 80 और 90 साल के कई बुजुर्ग भी टीका लगवाने विभिन्न केन्द्रों पर पहुंचे। 

लोगों ने कहा मामूली थकान से डरना कैसा?

शहर के शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक एक पर कोरोना का पहला और दूसरा टीका लगवाने पहुंचे कई युवाओं ने लोगों को भी प्रेरित किया। चेतगिरि कॉलोनी में रहने वाली सुरभि मोर और शिवम मोर ने कहा कि वे अपना दूसरा डोज लेने आए थे। पहला डोज लेने के बाद मामूली बुखार और हल्की थकान महसूस हुई थी। इसके बाद कोई परेशानी नहीं हुई। उन्होंने कहा कि जो लोग इससे डर जाते हैं उन्हें बाद में खतरा झेलना पड़ सकता है इसलिए डरना नहीं चाहिए और समय पर अपना डोज लेना चाहिए। इसी तरह एक महिला ज्ञानवती पटेल ने कहा कि कोरोना का टीका जितनी जल्दी लेंगे उतनी जल्दी परिवार सुरक्षित होगा इसलिए हमने समय पर दोनों टीके ले लिए हैं। 

अरविन्द जैन

संपादक, बुंदेलखंड समाचार अधिमान्य पत्रकार मध्यप्रदेश शासन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!