देश/विदेश

हमास के लिए ‘काल’ बनी इजरायली सेना, गाजा में मचाया कोहराम, अल-शिफा अस्पताल में छिपे 4 कमांडर को उतारा मौत के घाट

तेल अवीव. इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने कहा है कि उसने गाजा सिटी के अल-शिफा अस्पताल में ऑपरेशन के दौरान हमास के चार वरिष्ठ नेताओं को मार डाला. वेे वहां छिपे हुए थे. आईडीएफ के अनुसार मृतकों में से एक राड थाबेट, हमास की भर्ती टीम का प्रमुख था और एक अन्य महमूद खलील ज़कज़ुक गाजा शहर में हमास की रॉकेट यूनिट का डिप्टी कमांडर था. अन्य दो मृतकों की पहचान हमास के वरिष्ठ कार्यकर्ता फादी ड्विक और जकारिया नजीब के रूप में की गई है.

आईडीएफ ने कहा कि ड्विक हमास का वरिष्ठ खुफिया अधिकारी था और 2002 में वेस्ट बैंक में हुई गोलीबारी की घटना में शामिल था. इसमें चार इजरायली नागरिकों की मौत हो गई थी. आईडीएफ ने कहा कि ज़कारिया नजीब हमास के वेस्ट बैंक मुख्यालय में एक वरिष्ठ कार्यकर्ता था और वेस्ट बैंक में इज़रायल पर हमलों को अंजाम देने और साजिश रचने में शामिल था.

आईडीएफ ने शनिवार रात एक बयान में कहा कि अल-शिफा अस्पताल परिसर में गोलीबारी जारी है और उसके सैनिकों ने अस्पताल के अंदर लगभग 200 हमास कार्यकर्ताओं को मार डाला है. बयान में यह भी कहा गया कि आईडीएफ ने शनिवार को दक्षिणी गाजा के खान यूनिस इलाके में हमास के कई बंदूकधारियों को मार डाला.

सेना ने कहा कि इज़रायली वायु सेना ने भी अल-अमल और अल-क़ुरारा क्षेत्र में हवाई हमले किए. इजरायली रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि आईडीएफ अल-शिफा और अल-नासिर अस्पतालों में तलाशी अभियान चला रहा है, जहां अब भी हमास के कई सदस्य छिपे हुए हैं.

Tags: Hamas, Israel, Palestine


Source link

एडवोकेट अरविन्द जैन

संपादक, बुंदेलखंड समाचार अधिमान्य पत्रकार मध्यप्रदेश शासन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!