अजब गजब

Navani Fruit Processing Unit is located in Kaleshwar Chamoli – News18 हिंदी

सोनिया मिश्रा/ चमोली : चमोली जिले में आकर अगर आप भी ऑर्गेनिक जूस, अचार, जैम ढूंढ रहे हैं, तो नवानी फ्रूट प्रोसेसिंग इंडस्ट्री आपके लिए बेस्ट रहेगी. यहां के ऑनर अनिल नवानी हैं. जिन्होंने अपनी मां से इंस्पायर होकर अपनी फैक्ट्री शुरू की है, नवानी फ्रूट प्रोसेसिंग यूनिट में आपको सभी तरीके के ऑर्गेनिक जूस, अचार आदि आसानी से मिल जायेंगे अगर आप भी चमोली आने का मन बना रहे हैं, तो आपके लिए पहाड़ों में मिलने वाले बुरांश, लींची, संतरा जैसे कई प्रकार के औषधीय गुणों से भरपूर जूस जहां आसानी से मिल जाएगा, जो National Accreditation Board for Testing and Calibration (NABC) यानि राष्ट्रीय परीक्षण और अंशशोधन प्रयोगशाला प्रत्यायन बोर्ड से वैरिफाई है.

नवानी फ्रूट प्रोसेसिंग इंडस्ट्रीज के ऑनर अनिल नवानी बताते हैं कि उनकी मां ने 1998 में उद्यान बाजार से फूड का कोर्स किया था. जिसके बाद से उनका सपना अपना व्यवसाय शुरू करना था. जिसके लिए उन्होंने जमीन लीज पर ली. बताते हैं कि उन्होंने इंडस्ट्रियल एरिया कालेश्वर में 2012 में यूनिट डाली. जिसमें 2014 से काम करना शुरू किया और 2019 तक किया. लेकिन स्वास्थ्य कारणों से फिर उन्होंने इस काम को छोड़ दिया. अनिल बताते हैं कि मां के  सपने को देखते हुए उन्होंने अपनी जॉब छोड़कर बिजनेस को आगे बढ़ाने की सोची, जिसमें उनकी मदद उनकी पत्नी और बहन ने की.

लोगों को भी दे रहे हैं रोजगार!

नवानी फ्रूट प्रोसेसिंग इंडस्ट्रीज के ऑर्नर अनिल नवानी बताते हैं कि वह 2019 से लगातार ऑनलाइन और ऑफलाइन मोड पर काम कर रहे हैं कहते हैं कि उनके साथ उनकी बहन, पत्नी समेत 3 से 4 महिलाएं और 4 से 5 पुरुष मार्केटिंग और सेल्स का काम करते हैं. जिससे उन्हें भी घर के नजदीक रोजगार मिल जाता है. वह आगे बताते हैं कि सीजन और काम के अनुसार लोगों की संख्या में निरंतर इज़ाफा होता रहता है.

यहां करें संपर्क!

नवानी फ्रूट प्रोसेसिंग इंडस्ट्रीज में संपर्क करने के लिए आपको ऑफलाइन नवानी फ्रूट प्रोसेसिंग इंडस्ट्रीज कालेश्वर औद्योगिक क्षेत्र (जयकंडी), बद्रीनाथ रोड, चमोली, (उत्तराखंड) आना होगा. साथ ही आप जी मेल आईडी nawaniindustries@gmail.com और साइट https://www.nawaniindustries.com के साथ व्हाट्सएप नंबर 8755930503, 7037930503 पर संपर्क कर सकते हैं.

Tags: Hindi news, Local18, Success Story


Source link

एडवोकेट अरविन्द जैन

संपादक, बुंदेलखंड समाचार अधिमान्य पत्रकार मध्यप्रदेश शासन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!