अजब गजब

ब्रिटेन में प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने आम चुनाव का किया ऐलान, जानिए किस तारीख को होगी वोटिंग

Image Source : AP
ऋषि सुनक, प्रधानमंत्री, ब्रिटेन

लंदन: ब्रिटिश प्रधान मंत्री ऋषि सुनक ने आम चुनाव का ऐलान कर दिया है। ब्रिटेन में  4 जुलाई को संसदीय चुनावों के लिए वोटिंग होगी। बुधवार को कैबिनेट की बैठक के बाद प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने आम चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया। हालांकि कैबिनेट की बैठक से पहले इस बात की चर्चा तेज थी कि बैठक में जल्द आम चुनाव कराने पर सहमति बन सकती है। यह अनुमान सही साबित हुआ और ऋषि सुनक ने संसद भंग करने की सिफारिश कर दी है। देश में 4 जुलाई को संसदीय चुनावों के लिए वोटिंग होगी।

लेबर पार्टी पर साधा था निशाना

हाल में प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने कहा था कि इस साल की दूसरी छमाही में आम चुनाव होंगे। उन्होंने संसद में ब्रिटिश अर्थव्यवस्था को लेकर कुछ अच्छी खबरें भी दीं जिनमें महंगाई दर कम होकर 2.30 प्रतिशत रहने की घोषणा भी शामिल है। वहीं सुनक ने  विपक्षी दल लेबर पार्टी पर भी जमकर निशाना साधा था और कहा था कि लेबर पार्टी देश की अर्थव्यवस्था को खतरे में डाल देगी।

चुनाव पूर्व अनुमानों में लेबर पार्टी मजबूत

इससे पहले ऋषि सुनक ने इस साल अक्टूबर या नवंबर में आम चुनाव की बात कही थी। लेकिन बुधवार को कैबिनेट की बैठक में उन्होंने संसद भंग करने की सिफारिश कर दी। जानकारी के मुताबिक ऋषि सुनक इस फैसले के संबंध में जल्द ही किंग चार्ल्स से मुलाकात करने जा सकते हैं। हालांकि चुनाव से पहले के अनुमानों के मुताबिक फिलहाल विपक्षी लेबर पार्टी मजबूत स्थिति में और कंजरवेटिव पार्टी की हालत खराब बताई जा रही है।

 

 

Latest World News




Source link

एडवोकेट अरविन्द जैन

संपादक, बुंदेलखंड समाचार अधिमान्य पत्रकार मध्यप्रदेश शासन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!