देश/विदेश

IPL Turning Point : मैक्सवेल RCB के सबसे बड़े ‘विलेन’, गोल्डन डक के बाद छोड़ा लड्डू कैच, 10 मैच में बनाए 52 रन

नई दिल्ली. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू आईपीएल का एलिमिनेटर मुकाबला हारकर खिताबी रेस से बाहर हो गई है. राजस्थान रॉयल्स से मिली हार के लिए आरसीबी के किसी एक खिलाड़ी को जिम्मेदार ठहराना गलत होगा. लेकिन अगर यह कहना हो कि किस खिलाड़ी ने सबसे अधिक निराश किया तो पहला नाम ग्लेन मैक्सवेल का ही आएगा. चाहे बैटिंग हो या फील्डिंग, मैक्सवेल को जब भी मौका मिला, उन्होंने इसे दोनों हाथों से गंवाया.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 8 विकेट पर 172 रन बनाए. आरसीबी की ओर से रजत पाटीदार ने 174, विराट कोहली ने 33 और महिपाल लोमरोर ने 32 रन बनाए. कैमरन ग्रीन 27, फाफ डू प्लेसी 17, दिनेश कार्तिक 11 और कर्ण शर्मा 5 रन बनाकर आउट हुए. लेकिन ग्लेन मैक्सवेल के बल्ले से एक रन भी नहीं निकला.

विराट का सपना फिर… आरसीबी के फैंस का दिल तोड़ गया एक शॉट, खिताब की उम्मीद भी… देखें VIDEO

चौथी बार गोल्डन डक का शिकार हुए ग्लेन
ग्लेन मैक्सवेल ने जब बैटिंग के लिए आए तब आरसीबी का स्कोर 12.3 ओवर में 3 विकेट पर 97 रन था. अगर मैक्सवेल उम्मीद के अनुरूप खेलते तो आरसीबी 190 से बड़ा स्कोर बना सकती थी. लेकिन मैक्सवेल शायद ज्यादा ही जल्दी में थे. उन्होंने आते ही पहली गेंद पर छक्का लगाने की कोशिश की और विकेट गंवा बैठे. आरसीबी का स्कोर अचानक 2 विकेट पर 97 रन से 4 विकेट पर 97 रन हो गया. यह सीजन में चौथा मौका था जब ग्लेन मैक्सवेल 0 पर पैवेलियन लौटे.

मैक्सवेल ने टपकाया आसान कैच
ग्लेन मैक्सवेल के पास फील्डिंग करते हुए टीम को योगदान देने का मौका आया तो उन्होंने फिर निराश किया. उन्होंने यश दयाल की गेंद पर टॉम कोहलर-कैडमोर का आसान सा कैच टपका दिया. जब मैक्सवेल ने कैडमोर का कैच छोड़ा तब वे 11 रन पर खेल रहे थे और राजस्थान का स्कोर 4 ओवर में बिना विकेट गंवाए 35 रन था.

10 मैच में 52 रन
ग्लेन मैक्सवेल के लिए सिर्फ यह मैच नहीं, बल्कि पूरा टूर्नामेंट ही निराशाजनक रहा. उन्होंने आईपीएल 2024 में 10 मैच खेले और इनमें 5.77 की औसत से सिर्फ 52 रन बना सके. उनका सर्वोच्च स्कोर 28 रन रहा. यदि इस एक पारी को हटा दिया जाए तो मैक्सवेल के बल्ले से 9 पारियों में 24 रन निकले.

Tags: Glenn Maxwell, IPL 2024, IPL Playoff, Royal Challengers Bangalore


Source link

एडवोकेट अरविन्द जैन

संपादक, बुंदेलखंड समाचार अधिमान्य पत्रकार मध्यप्रदेश शासन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!