मध्यप्रदेश

Ranger and Deputy Ranger caught taking bribe | रिश्वत लेते पकड़ाए रेंजर और डिप्टी रेंजर: लोकायुक्त पुलिस ने 50 हजार रुपए के साथ रंगे हाथों दबोचा – Narsinghpur News


नरसिंहपुर जिले के गोटेगांव में वन विभाग के रेंजर दिनेश मालवीय और डिप्टी रेंजर कमलेश चौहान रिश्वत लेते हुए पकड़े गए हैं। लोकायुक्त द्वारा की गई कार्रवाई में दोनों को 50 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया। दोनों ही आरोपियों ने जब्त हुई लकड़ी को छ

.

नरसिंहपुर जिले के गोटेगांव में वन विभाग के दो अधिकारियों को लोकायुक्त में 50 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया। शिकायतकर्ता योगेंद्र सिंह पटेल पिता (43) टिंबर मर्चेंट निवासी गयादत्त वार्ड स्टेशन गंज नरसिंहपुर वन विभाग से लकड़ी कटवाने की लिखित अनुमति लेकर 18 मई को सगड़ा गोटेगांव में किसान के खेत से सतकटा की लकड़ी कटवा कर हाइड्रा वाहन से ट्रक में लेकर जा रहा था।

ट्रक में लकड़ी लोड होने के बाद टीपी लिया जाना था। इसी बीच रेंजर दिनेश मालवीय और डिप्टी रेंजर कमलेश चौहान ने अपने स्टाफ के साथ ग्राम सगड़ा में मौके पर आकर हाइड्रा वाहन और लकड़ी भरे ट्रक को जब्त कर लिया और वाहनों को श्याम नगर फॉरेस्ट चौकी गोटेगांव भेज दिया।

शिकायतकर्ता ने रेंजर दिनेश मालवीय और डिप्टी रेंजर कमलेश चौहान से वाहनों और लकड़ी को छोड़ने का आग्रह किया तो उन दोनों के द्वारा प्रकरण हल्का बनाने और कम जुर्माना लगाने के एवज में 50 हजार रुपए की रिश्वत मांगी गई। शिकायतकर्ता ने जिसकी शिकायत लोकायुक्त कार्यालय जबलपुर में की।

इसके सत्यापन के बाद गुरुवार को रेंजर दिनेश मालवीय और डिप्टी रेंजर कमलेश चौहान को वन परिक्षेत्र कार्यालय गोटेगांव में 50 हजार की रिश्वत राशि लेते हुए लोकायुक्त जबलपुर टीम के उप पुलिस अधीक्षक दिलीप झरवड़े, इंस्पेक्टर कमल सिंह उईके, इंस्पेक्टर नरेश बेहरा, इंस्पेक्टर भूपेन्द्र कुमार दीवान और 8 अन्य सदस्यों ने रंगे हाथों पकड़ लिया। आरोपीयों के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है।


Source link

एडवोकेट अरविन्द जैन

संपादक, बुंदेलखंड समाचार अधिमान्य पत्रकार मध्यप्रदेश शासन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!