मध्यप्रदेश

Principal of Eklavya Residential School Maihar suspended | एकलव्य आवासीय विद्यालय मैहर के प्राचार्य निलंबित: छात्र की आत्महत्या के मामले में एक्शन हुआ, एडीएम की जांच में पाए गए दोषी – Satna News


मैहर के एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय में पढ़ने वाले 12वीं कक्षा के छात्र की खुदकुशी के मामले में देर से ही सही लेकिन एक्शन शुरू हो गया है। राज्य शासन ने आवासीय विद्यालय के प्राचार्य को निलंबित कर दिया है। एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय में कॉमर्स समूह क

.

प्राचार्य का निलंबन आदेश मध्य प्रदेश शासन के जनजातीय कार्य विभाग की उप सचिव दिशा प्रणय नागवंशी ने मप्र के राज्यपाल के आदेशानुसार जारी कर दिया। निलंबन अवधि में मिश्रा का मुख्यालय संभागीय उपायुक्त जनजातीय कार्य एवं अनुसूचित जाति विकास कार्यालय रीवा होगा।

निलंबन आदेश के अनुसार प्राचार्य संकर्षण प्रसाद मिश्रा को छात्रावास की व्यवस्था एवं संचालन के दायित्व में लापरवाही का दोषी पाया गया है। उन्होंने छात्रों के आ जाने के बाद भी बालक एवं कन्या छात्रावासों की देखरेख वार्डन के बजाय केयर टेकर के तौर पर धुर्वेंद्र सिंह व उर्मिला कोल से ही कराई।

गौरतलब है कि गत 17 अप्रैल को आवासीय विद्यालय के छात्र शिवम सिंह ने आत्महत्या कर ली थी। उसकी मौत का मामला छिपाने का भी प्रयास किया गया। संज्ञान में आने पर मैहर कलेक्टर के निर्देश पर एडीएम शैलेन्द्र सिंह ने छात्र की आत्महत्या के मामले की जांच की जिसमे प्राचार्य कर्तव्य निर्वहन में लापरवाही के दोषी पाए गए।


Source link

एडवोकेट अरविन्द जैन

संपादक, बुंदेलखंड समाचार अधिमान्य पत्रकार मध्यप्रदेश शासन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!