डेली न्यूज़मध्यप्रदेश

हर्षोल्लास के साथ मनाई गई दीपावली, आसमान में हुई आतिशबाजी, दीपावली पर नपा ने 50 हितग्राहियों को कराया ग्रहप्रवेश

छतरपुर। सनातन संस्कृति को मानने वालों के द्वारा वर्ष के सबसे बड़े पर्व दीपावली को इस वर्ष हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कोरोना और आर्थिक मंदी से उबर रहे लोगों के द्वारा त्यौहार के पहले जमकर खरीददारी की गई तो वहीं दीवाली के दिन घरों में लक्ष्मी पूजन के साथ-साथ दीप जलाए गए। इस दौरान देर शाम से शुरु हुई आतिशबाजी आधी रात तक चलती रही। आसमान में आतिशबाजी की आवाज गूंजती रही। दीवाली के मौके पर जिले के अलग-अलग हिस्सों में कार्यक्रमों का आयोजन भी हुआ। 

चाचा की रसोई में बने विशेष व्यंजन

छतरपुर। किशोर सागर तालाब के समीप स्थित चाचा की रसोई में दीपावली के अवसर पर विधायक आलोक चतुर्वेदी ने विशेष व्यंजन बनवाए। दीपावली के दिन 816 लोगों ने यहां टोकन लेकर इन व्यंजनों का आनंद लिया। त्यौहार के मौके पर विधायक आलोक चतुर्वेदी ने रसोइ में हलवा-पूड़ी, सब्जी, रायता और पुलाव बनवाया था जिसे लोगों ने ग्रहण किया और विधायक की पहल को सराहा। 

दीपावली पर नपा ने 50 हितग्राहियों को कराया ग्रहप्रवेश

नौगांव। बीते रोज दीपावली के अवसर पर नगर पालिका ने वार्ड नंबर 19 में प्रधानमंत्री आवास योजना के 50 हितग्राहियों को उनके नए आवासों की चाबी सौंपते हुए गृहप्रवेश कराया।  नपा सीएमओ निरंकार पाठक ने हितग्राहियो का माल्यार्पण कर स्वागत किया। इस अवसर पर भाजपा नौगांव मंडल अध्यक्ष आशू प्रवीण मिश्रा, सांसद प्रतिनिधि धीरेंद्र शिवहरे, मंत्री संजय नायक, किसान मोर्चा के मण्डल अध्यक्ष अमित छोटू रैकवार, आईटी सेल प्रभारी मनोज गुप्ता, काजू खटीक, उपयंत्री आलोक जयसवाल, वार्ड प्रभारी प्रेम मिश्रा, मनोज चतुर्वेदी आदि मौजूद रहे।

पूर्व नपाध्यक्ष ने बच्चों में बांटी मिठाई और पटाखे

वहीं दूसरी ओर नौगांव नगर पालिका की पूर्व अध्यक्ष अभिलाषा धीरेन्द्र शिवहरे ने दीपक-रुई आदि बेचने वाले बच्चों को मिठाई, पटाखे, किताबें-पेन आदि वितरित कर दीपावली की शुभकामनाएं दी। उनके साथ खुशबू शिवहरे, किरण रैकवार, पप्पी कटहल, धीरेंद्र शिवहरे, सिद्धार्थ, अनुधा शिवहरे, रितिक दुबे, हर्ष शिवहरे आदि मौजूद थे। 

युवा नेता ने गरीबों के घर पहुंचकर मनाया दीपोत्सव

बड़ामलहरा। क्षेत्र के युवा भाजपा नेता और भाजपा युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष शशिकांत अग्रिहोत्री ने दीपावली का त्यौहार गरीब परिवारों के बीच पहुंचकर मनाया। उन्होंने गरीब परिवारों के घर जाकर दीप जलाए और शुभकामनाएं दीं। इसके साथ ही उन्होंने परिवारों को पूजा की सामग्री, मां लक्ष्मी और भगवान गणेश का चित्र भेंट किया। शशिकांत ने कार्यक्रम के लिए मिट्टी के दीपक खरीदकर लोकल के लिए वोकल को भी बढ़ावा दिया।

एडवोकेट अरविन्द जैन

संपादक, बुंदेलखंड समाचार अधिमान्य पत्रकार मध्यप्रदेश शासन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!