अजब गजबडेली न्यूज़वीडियो

ये वीडियो देख आप भी सहम जाएंगे: 16 हजार फीट की उंचाई से लगाई छलांग, कैमरे में कैद हुआ खौफनाक पल

Read Original Post>>

सोशल मीडिया पर दिल दहला देने वाला एक वीडियो सामने आया है. जिसमें स्काई डाइवर्स का एक ग्रुप 16 हजार फीट की ऊंचाई से प्लेन से छलांग लगाते हुए नजर आता है. लेकिन इस दौरान कुछ ऐसा घटता है, जिसे देखने के बाद यकीनन आप भी सहम जाएंगे. दरअसल, स्काई डाइवर्स के छलांग लगाने के बाद प्लेन अपना कंट्रोल खो देता है और उसके बाद जो कुछ भी होता है, वह वाकई में दिल थाम लेने वाला है. शुक्र है, सभी स्काई डाइवर सेफ लैंड करने में कामयाब रहे.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घटना 14 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के मोसेलबे (Mosselbay) में घटी. वैसे आपको बता दें कि यह वीडियो एविएशन एजुकेशन के उद्देश्य से जारी किया गया था. लेकिन इस वीडियो को देखने के बाद ज्यादातर लोग सहम गए.

वीडियो में आप देख सकते हैं कि Beechcraft C90 King Air प्लेन में स्काई डाइवर्स का एक ग्रुप छलांग लगाने की तैयारी कर रहा है. प्लेन 16 हजार फीट की ऊंचाई पर उड़ रहा है. इस दौरान स्काई डाइवर्स प्लेन से बाहर निकलकर एक रॉड पर लटक जाते हैं. इस दौरान वे आपस में कुछ बात करते हैं और फिर छलांग लगा देते हैं. लेकिन इसके बाद जो कुछ भी होता है, वह वाकई में डरा देने वाला नजारा है. इस वीडियो को Viral Hog ने अपने यूट्यूब अकाउंट पर शेयर किया है, तो आइए सबसे पहले देखते हैं ये वीडियो.

Click Link See Video

वीडियो में आप देख सकते हैं कि छलांग लगाने के बाद स्काई डाइवर्स तेजी से नीचे आने लगते हैं. तभी प्लेन अपना कंट्रोल खो देता है और घूमते हुए तेजी से स्काई डाइवर्स की ओर बढ़ने लगता है. शुक्र है कि प्लेन का उनसे कोई संपर्क नहीं हुआ, वरना 16 हजार फीट की ऊंचाई पर बड़ी अनहोनी हो सकती थी.

इसे भले ही एविएशन एजुकेशन के लिहाज से फिल्माया गया था, लेकिन वीडियो को देखने के बाद यकीनन कोई भी सहम जाए. दिलचस्प बात यह है कि स्काई डाइवर्स के समूह को भी इसकी कोई जानकारी नहीं थी.

अरविन्द जैन

संपादक, बुंदेलखंड समाचार अधिमान्य पत्रकार मध्यप्रदेश शासन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!