मध्यप्रदेश

​​​​​​​Legal camp at Laxmidevi Vikyomal Sarraf Higher Secondary School Bhopal | ​​​​​​​लक्ष्मीदेवी विक्योमल सर्राफ हायर सेकंड्री स्कूल भोपाल में विधिक शिविर: लड़कियां अपनी सुरक्षा स्वयं करें, निडर होकर रहें, साहसी बनें : न्यायाधीश मृदुल लटौरिया – Bhopal News

लक्ष्मीदेवी विक्योमल सर्राफ हायर सेकंड्री स्कूल के विद्यार्थियों ने शनिवार को परिसर में 200 से अधिक पौधे रोपे। जिला विधिक प्राधिकरण के इस कार्यक्रम में जिला विधिक प्राधिकरण भोपाल के न्यायाधीश मृदुल लटौरिया, स्वपनिल वर्मा व्यवहार न्यायाधीश कनिष्ठ खण्ड

.

लटौरिया ने कहा कि लड़कियों को अपनी सुरक्षा स्वयं करनी चाहिए, वे निडर होकर रहें और साहसी बनें। कोई परेशान करे, तो टेलीफोन नंबर 0755-2555935 एवं टोल फ्री नंबर 15100 पर सूचना दें। पुलिस तुरंत कार्यवाही करेगी।

मौलिक कर्तव्यों और अधिकारों की जानकारी देते हुए न्यायाधीशों ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण भी हमारा मौलिक कर्तव्य है। हमें अपने पर्यावरण की सुरक्षा एक पेड़ लगाकर करनी चाहिए। उन्होंने संकल्प दिलाया कि आप अपने-अपने जन्मदिवस पर एक पेड़ अवश्य लगाएं और उसकी देखरेख भी करें। इस तरह हम अपने पर्यावरण की सुरक्षा कर सकते हैं। पॉलीथिन का प्रयोग न करें एवं अपने आसपास जिन्हें भी पॉलीथिन का प्रयोग करते देखें तो उन्हें अवश्य रोकें। उन्हें पॉलीथिन से होने वाले पर्यावर्णीय नुकसान से अवगत कराएं।

कार्यक्रम के आरंभ में संस्था के संचालक योगेश हिंगोरानी ने न्यायाधीश मृदुल लटौरिया, स्वपनिल वर्मा एवं सृष्टि कुशवाहा का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया। कार्यक्रम में उपस्थित छात्राओं को जिला विधिक प्राधिकरण में पदस्थ राजकुमार थावानी ने विधिक सेवा प्राधिकरण की योजनाओं, विधिक जागरूकता एवं साक्षरता के विषय में की जानकारी दी। कार्यक्रम का संचालन एवं आभार प्रदर्शन कार्यालय की प्राचार्या जयश्री ममतानी ने किया।


Source link

एडवोकेट अरविन्द जैन

संपादक, बुंदेलखंड समाचार अधिमान्य पत्रकार मध्यप्रदेश शासन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!