डेली न्यूज़मध्यप्रदेश

जनपद पंचायत, जिला पंचायत के उम्मीदवारों को चुनाव लड़ने करना होगा आनलाइन आवेदन

जबलपुर। त्रि-स्तरीय पंचायत राज चुनावों की चल रही तैयारियों में कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने आरओ एवं एआरओ नियुक्त किए जाने वाले अधिकारियों से कहा कि उन्हें चुनावी प्रक्रिया के दौरान राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशों का हर स्थिति में पालन करें मॉडल स्कूल के सभाकक्ष में आयोजित प्रशिक्षण में अधिकारियों को नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने की प्रक्रिया के बारे में विस्तार से बताया गया। प्रशिक्षण में उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला सूचना विज्ञान अधिकारी आशीष शुक्ला भी मौजूद थे।


प्रशिक्षण में बताया गया कि राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा इस बार जनपद पंचायत एवं जिला पंचायत के सदस्यों का चुनाव लड़ने के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों के आवेदन ऑनलाइन लिए जाएंगे, वहीं पंच-सरपंच पद का चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के नाम निर्देशन पत्र ऑफलाइन ही स्वीकार होंगे।


निर्देशों का गंभीरता से करें पालन: कलेक्टर श्री शर्मा ने प्रशिक्षण को संबोधित करते हुये कहा कि अधिकारियों को समूची चुनावी प्रक्रिया के दौरान सजग रहकर अपने दायित्वों का निर्वहन करना होगा। उन्हें अधिकारियों को सलाह दी कि वे राज्य निर्वाचन आयोग से समय-समय पर जारी निर्देशों का गहराई से अध्ययन करें और यदि कहीं कोई कठिनाई महसूस होती तो तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों से उसका मार्गदर्शन प्राप्त करें।


लापरवाही की तो कार्रवाई होगी: श्री शर्मा ने अधिकारियों को चुनावी कार्य मे लापरवाही बरतने पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी। प्रशिक्षण में उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने की ऑफलाइन प्रक्रिया और जिला सूचना विज्ञान अधिकारी ने नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने की ऑनलाइन प्रक्रिया की जानकारी दी।

अरविन्द जैन

संपादक, बुंदेलखंड समाचार अधिमान्य पत्रकार मध्यप्रदेश शासन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!