डेली न्यूज़पोल खोल

छतरपुर रेलवे स्टेशन मे पार्किंग के नाम पर गुंडा टेक्स

Dheeraj Chaturvedi

पोलखोल की आवाज़ पर…. आम जनता के साथ मिलकर शीघ्र ही छतरपुर रेलवे स्टेशन पर आंदोलन

छतरपुर के रेलवे स्टेशन पर पार्किंग के नाम पर अवैध वसूली की जा रही है। छतरपुर शहर मे बीजेपी और कांग्रेस के नामचीन नेता है पर शर्मनाक है कि खुले आम वसूली जा रही है लेकिन नेता को आम जनता की फ़िक्र नहीं क्योंकि उनके वाहन माफ़ है, पर आम जनता इस अवैध वसूली का शिकार हो रही है। यही हाल प्रशासनिक अधिकारियो का है, जिन्हे अवैध वसूली रोकना चाहिए लेकिन खामोश है, आखिर क्यों? यही सवाल उठता है कि क्या प्रशासन की भी वसूली मे सांठगांठ है? लगता है कि जब नेता और प्रशासन खामोश है तो चौथे स्तम्भ को जनता की आवाज़ उठाना होंगी,, जनता की आवाज़ और उसे अवैध वसूली से बचाने के लिये पोलखोल लड़ाई लड़ेगा। अगर छतरपुर रेलवे स्टेशन पर पार्किंग के नाम पर अवैध वसूली नहीं थमी तो एक आंदोलन होगा,, जिसकी जिम्मेदारी छतरपुर जिला प्रशासन की होंगी। हम जानते है कि हक़ छिना जाता है।

=क्या है अवैध वसूली का मामला=

छतरपुर रेलवे स्टेशन के मुख्य गेट पर पार्किंग के नाम पर वाहनों से वसूली करने वाले खड़े रहते है। वाहन चालक के रेलवे स्टेशन परिसर मे प्रवेश करते ही उससे वसूली की जाती है, जबकि वाहन चालक अपने परिवार के सदस्य को मात्र रेलवे स्टेशन छोड़ने जाता है फिर भी उससे वसूली की जाती है। आखिर क्यों? नियम है कि अगर वाहन मालिक पार्किंग की सुविधा लेता है तो उसे पार्किंग शुल्क देना होगा। छतरपुर रेलवे स्टेशन मे तो परिसर मे प्रवेश करते ही पार्किंग का सुविधा शुल्क यानि अवैध वसूली का गुंडा टेक्स देना होना।

अब आम जनता तो रेलवे स्टेशन मे हर किसी से गुंडा टेक्स वसूलने का विरोध नहीं कर सकती, पर इस गुंडा टेक्स के विरोध मे पोलखोल आपकी आवाज़ है। हम नेता और प्रशासन सो गये है पर मीडिया जिन्दा है जो जनता की आवाज़ उठायेगा,, भरोसा करें इस पोलखोल की आवाज़ पर…. आम जनता के साथ मिलकर शीघ्र ही छतरपुर रेलवे स्टेशन पर आंदोलन

May be an image of outdoors

Comment

Share

एडवोकेट अरविन्द जैन

संपादक, बुंदेलखंड समाचार अधिमान्य पत्रकार मध्यप्रदेश शासन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!